भोपाल,  चाय की चर्चा के पहले ही 10 नंबर मार्केट में एकबार फिर अवैध गुमठी रखे जाने का हंगामा हुआ जिसमें चर्चा पर पहुंचे नेताप्रतिपक्ष और जोन अधिकारी निलेश श्रीवास्तव के बीच जमकर नोक-झोंक हो गई. नेताप्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि जोन अधिकारी के संरक्षण में निगम अध्यक्ष द्वारा फिर एक अवैध गुमठी रखवा दी गई है.

जबकि जोन अधिकारी जोन क्र.9 का कहना था कि उन्हें नहीं मालूम यह गुमठी कब रखी गई. वह नगर उदय अभियान के कार्यक्रम से आ रहे हैं. जब यह गुमठी देखी तो उन्होंने पूछताछ कि तो आसपास के लोगों ने बताया कि यह गुमठी बुधवार-गुरूवार की दरमियानी रात कोई रख गया है. जोन अधिकारी ने इसकी सूचना अतिक्रमण अमला सहायक निरीक्षक कमर साकिब को दी है. जब तक हंगामा हुआ तब तक अतिक्रमण अमला भी वहां पहुंच गया और गुमठी को जप्त कर ले गया.

वहीं इसी हंगामे के बीच जोन कार्यालय के पास रखी 42 अवैध गुमठियों में से कुछ में मप्र शासन जनशक्ति उपभोक्ता सेवा केंद्र भोपाल महापौर एक्सप्रेस का बोर्ड भी लगा दिखा जिसे भी जोन अधिकारी द्वारा हटवाया गया.

भोपाल शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर 1 बनाने हेतु नगर निगम द्वारा चाय पर चर्चा का आयोजन कार्यक्रम आरंभ किया है. जिसका दूसरा आयोजन शुक्रवार को 10 नं. मार्केट में दोपहर 3 बजे रखा गया था. परंतु महापौर नहीं पहुंचे स्वयं ही व्यापारियों और मीडिया वालों को आमंत्रित कर खुद ही नहंी पहुंचे. इसी बीच चर्चा पर आमंत्रित किए गए नेताप्रतिपक्ष द्वारा अवैध गुमठी रखे जाने पर हंगामा कर दिया गया. इसी कारण कुछ लोगों ने उनकी चाय पर चर्चा के आयोजन का बहिष्कार कर दिया.

Related Posts: