पटना,

अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाला से जुड़े तीसरे मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत से आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिये जाने के बाद बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने राजद अध्यक्ष पर उनके ही अंदाज में कविता के माध्यम से पलटवार किया है।

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद सुप्रीमों को अदालत द्वारा दोषी करार देने के बाद कविता के माध्यम से प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा, “ प्यास तो मर कर भी नहीं बुझती ज़माने की, ‘मुर्दे ‘ भी जाते जाते गंगाजल का घूँट मांगते हैं।” उन्होंने कहा कि अब तीसरे मामले में भी सजा तय है। ऐसे में अब गुहार अब तो तीसरे मामले में भी सजा तय है।

श्री कुमार ने कहा, “करनी का फल तो भोगना ही पड़ेगा। अब ‘गंगाजल’ पीने से भी राजनीति में ‘मोक्ष’ नहीं मिलने वाला।

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के दूसरे मामले में श्री यादव के जेल में बंद होने के बावजूद उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट के जरिए उनके अंदाज में सोमवार की शाम एक कविता पोस्ट की गयी थी। कविता के माध्यम से राज्य एवं केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए बिहार की मरते दम तक रक्षा करने की बात कहते हुए लिखा गया था कि यदि उन्हें (लालू) रौंदा गया तो हिमाला बनेंगे, विष दिया गया तो शिवाला बनेंगे।