रांची,  सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर चारा घोटाले से जुड़े दो मामलों में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव आज यहां केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में हाजिर हुए । श्री यादव चारा घोटाले के मामले 64 ए 96 में सीबीआई के विशेष न्यायाधीक्ष शिवपाल सिंह की विशेष अदालत में आज पेश हुए ।

यह मामला देवघर कोषागार से 97 लाख रुपये की अवैध निकासी का है । श्री यादव चारा घोटाले के एक अन्य मामले 45 ए 96 में भी अदालत में पेश हुए । यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ 37 लाख रुपये की निकासी का है। राजद अध्यक्ष श्री यादव के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री डा.जगन्नाथ मिश्र भी चारा घोटाले के मामले 64 ए 96 रिपीट 64 ए 96 में अदालत में पेश हुए ।

अदालत ने उन्हें इस मामले में जमानत दे दी । अदालत से निकलने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में श्री यादव ने कहा कि कोर्ट के बुलावे पर वह अदालत में हाजिर हुए हैं ।

उन्होंने कहा कि वह अदालत का पूरा सम्मान करते हैं और उन्हें न्याय मिलेगा । उल्लेखनीय है कि श्री यादव चारा घोटाले के एक मामले 20 ए 96 में पहले से सजायाफ्ता हैं । यह मामला चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी का है । श्री यादव चारा घोटालों के मामले में फिलहाल जमानत पर हैं ।

Related Posts: