radhe maaनई दिल्ली/भोपाल, 9 अगस्त. खुद को देवी के रूप में प्रस्तुत करने वाली राधे मां का संकट बढ़ता जा रहा है. एक तरफ जहां देश के अलग-अलग हिस्सों में शिकायतें दर्ज कराई जा रही है वहीं मुंबई में एक महिला द्वारा दर्ज कराए गए दहेज प्रताडऩा के मामले में मुंबई पुलिस ने समन भेज दिया है. शुक्रवार 14 अगस्त को राधे मां से पूछताछ होगी. दहेज मामले में आरोपी राधे मां ने कहा है कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है. जो कुछ भी हो रहा है उसके पीछे परात्मा है, इंसान के बस में कुछ नहीं है.

भोपाल में मामला दर्ज

दहेज प्रताडऩा का आरोप झेल रही स्वयंभू संत राधे मां के खिलाफ एक के बाद एक नए मामले दर्ज हो रहे हैं. ताजा शिकायत भोपाल के कमला नगर और मुंबई के कांदीवली थाने में दर्ज करवाई गई है. भोपाल में जहां धार्मिक भावनाओं का भड़काने का आरोप लगाया गया है, वहीं मंबई में राधे पर छह लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने का गंभीर आरोप लगाया गया है.

भोपाल के वकील आरके पांडे ने पुलिस को लिखित शिकायत में राधे मां के खिलाफ अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, खुद को देवी का अवतार बताने और मां शब्द को बदनाम करने की धाराओं में मामला दर्ज करने की अपील की है. पांडे अपने 19 साथी वकीलों के साथ कमलानगर थाने पहुंचे. पुलिस ने उन्हें जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है, वहीं वकीलों का कहना है कि यदि पुलिस ने राधे मां के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया तो सोमवार को वे भोपाल जिला अदालत में राधे मां के खिलाफ परिवाद पेश करेंगे.