नयी दिल्ली,

गुजरात विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान की दखलदांजी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आरोपों पर पडोसी देश ने पूरे मामले से अपने को अलग करते हुए कहा है कि उसे भारत के चुनावी बहस मेें नहीं घसीटा जाना चाहिए।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा “ भारत को अपनी चुनावी बहस में पाकिस्तान को घसीटना बंद करना चाहिए। उस पर बेबुनियाद और गैरजिम्मेदाराना आरोप लगाने की बजाय उन्हें अपने दम पर चुनावी जीत हासिल करने का प्रयास करना चाहिये। ”

गौरतलब है कि कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्ययर के नयी दिल्ली आवास पर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और उच्चायुक्त के साथ कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई थी जिसमें श्री अय्यर के अलावा पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर आदि शामिल थे। श्री मोदी ने इसी बैठक का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इस तरह की कोई बैठक नहीं हुई किंतु श्री कपूर ने एक दैनिक अंग्रेजी अखबार के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि यह बैठक हुई थी।

श्री कपूर का कहना है कि बैठक में भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों पर चर्चा की गई और गुजरात चुनाव को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई ।

श्री मोदी ने इस बैठक का उल्लेख करते हुए कहा था कि श्री अय्यर के निवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ गोपनीय बैठक क्यों की गई। श्री मोदी ने कहा था कि इस बैठक के बाद पाकिस्तान के उच्च पदों पर बैठे लाेग गुजरात में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के लिए सहयोग की पहल क्यों कर रहे हैं ।

वरिष्ठ पत्रकार और कश्मीर मामलों के विशेषग्य प्रेमशंकर झा ने भी बैठक में शामिल होने की पुष्टि करते हुए इसे निजी मुलाकात बताया । श्री झा ने दावा किया कि बैठक में केवल भारत.पाकिस्तान रिश्तों को सुधारने पर विचार विमर्श हुआ और गुजरात विधानसभा चुनाव अथवा अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने के संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई ।

Related Posts:

लामा को मारना होता तो इतनी देर क्यों करते: चीन
भारत के बारे में बदल गये हैं विश्व के विचार : मोदी
नवाज को अस्पताल से मिली छुट्टी, लंदन स्थित अपने घर पहुंचे
बंगलादेश के रेस्तरां में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान समाप्त
भारत और चीन की तुलना में अमेरिका की अर्थव्यवस्था ‘मर’ रही है : ट्रंप
पाकिस्तान में मिनी बस को बनाया निशाना,10 मरे