गौ-रक्षा, गंगा-जल और राममंदिर, कांग्रेस महासचिव दीपक बावरिया का आरोप

  • पीसीसी में पदाधिकारियों से लिया फीडबैक
  • पार्टी में नवसृजन के लिए निर्धारित किये लक्ष्य

भोपाल,

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (प्रदेश प्रभारी) दीपक बावरिया ने अपने दो दिवसीय प्रवास के प्रथम दिन 19 जनवरी को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभाकक्ष में बैठक ली.

बैठक में सत्तासीन भाजपा की नीतियों के खिलाफ जनता के बीच जाकर उन्हें उजागर कर उनसे निपटने के लिए प्रस्ताव पारित किये गये. उन्होंने कहा कि भाजपा जनता को भ्रमित करने के लिए चुनाव के समय ही गौ-रक्षा, गंगा की सफाई और राम मंदिर जैसे मुद्दे लेकर आती है, चुनाव के समय ईवीएम मशीन का खेल खेलती है, हमारी कमियों का वह पूरा फायदा उठाती है.

बावरिया ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों के समक्ष पार्टी संगठन के ढांचे को मजबूत करने के लिए नवसृजन मप्र के माध्यम से पार्टी के संगठनात्मक संरचना, उद्दश्यों, लक्ष्यों, निर्णयों और उन पर सक्रियता से कार्य करने की योजनाऐं बताते हुए उनसे फीडबैक जाना.

आज बैठक, कल दिग्विजय की परिक्रमा में शामिल होंगे

बावरिया अपने प्रवास के दूसरे दिन 20 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे भोपाल जिला (शहर) तथा दोपहर 2 बजे भोपाल (ग्रामीण) जिला के कांग्रेसजनों की बैठक लेंगे. रात्रि विश्राम व्हीआईपी गेस्ट हाउस में करेंगे. बावरिया 21 जनवरी को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह द्वारा की जा रही नर्मदा परिक्रमा कार्यक्रम में शामिल होंगे.

अनुशासन के साथ चलेगी पार्टी

बावरिया ने पार्टी द्वारा स्थापित किये गये नये ब्लाक, मंडलम, सेक्टर और बूथ कमेटियों में संगठनात्मक सक्रियता, सामाजिक समन्वय, सबसे उपयोगी व्यक्ति/ नेता को आगे लाना और छोटे कार्यकर्ता को तवज्जो देने की बात कही, जिसमें आप सभी की तटस्थता बेहद जरूरी है, पार्टी अनुशासन के साथ चलेगी इसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं चलेगा. यदि हम पूरी तरह संगठन के साथ जुड़ जायेंगे तो कोई ताकत हमें हरा नहीं सकती.

बैठक में रहे मौजूद

आज की बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव (प्रभारी मप्र) संजय कपूर, अभा महिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ‘राहुल भैया’ विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह, उपाध्यक्ष अशोक सिंह, विधायक सुंदरलाल तिवारी, मुकेश नायक, बाला बच्चन, रजनीश सिंह, जयवर्धन सिंह, पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव, इंद्रजीत कुमार पटेल, मांडवी चौहान सहित आमंत्रित कांग्रेसजन उपस्थित थे.

सभी को मिल कर कार्य करने की आवश्यकता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने उपस्थित पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए संगठनात्मक गतिविधियों पर मजबूती से कार्य करने हेतु आग्रह किया.

उन्होंने कहा कि अभा कांग्रेस कमेटी की सहमति से प्रदेश में संगठनात्मक स्तर पर नये ब्लाकों, सेक्टर कमेटियों, नये मण्डलम और नये बूथ कमेटियों का गठन किया गया है, जिसमें हम सभी को मिलकर सक्रियता से कार्य करने की आवश्यकता है. अधिक से अधिक सक्रिय लोगों को पार्टी में जोड़ा जा सके इसके लिए हमें पूरी तत्परता के साथ कार्य करना होगा, सभी को नेटवर्क से जोडऩे के लिए पार्टी कार्य कर रही है.

Related Posts: