शिवमोगा, (कर्नाटक)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव प्रचार के क्रम में आज यहां से अपने पांचवें दौर की शुरूआत की।

श्री गांधी दिल्ली से चार्टर्ड विमान से कल हुबली पहुंचे थे और आज हेलीकॉप्टर से यहां आए। उन्होंने यहां नवनिर्मित जिला कांग्रेस समिति (डीसीसी) कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने पार्टी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान रोड शो में हिस्सा लिया और सार्वजनिक सभा संबोधित की।

श्री गांधी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान दावणगेरे, चित्रदुर्ग, तुमकुरु और रामनगर जिले का दौरा करेंगे। गौरतलब है कि शिवमोगा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मजबूत गढ़ है और यहां भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येद्दयुरप्पा और विधान परिषद में विपक्ष के नेता के. एस. ईश्वरप्पा का गृह जिला है। इस जिले को राज्य के तीन मुख्यमंत्री सर्वश्री के. मंजप्पा, बी एस येद्दयुरप्पा और एस बंगारप्पा को देने का श्रेय हासिल है।

गत विधानसभा चुनाव में इस जिले में कांग्रेस तथा भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला था और कुछ क्षेत्रों में जनता दल (एस) के प्रत्याशियों ने भी जीत हासिल करने में कामयाबी पाई थी। श्री गांधी शिवकुमार स्वामी से आशीर्वाद लेने कल तुमकुरु में सिद्दगंगा मठ जाएंगे।

Related Posts: