bpl4भोपाल,  भेल और नए भोपाल को आपस में जोडऩे वाली राजधानी की महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में मौजूद चेतन ओवर ब्रिज के विस्तार का कार्य मंगलवार 3 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भूमिपूजन किए जाने के साथ ही आरंभ हो जाएगा.

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह करेंगे. करीब 25 करोड़ की लागत से हो रहा यह निर्माण कार्य लगभग दो साल की अवधि में पूर्ण हो जाएगा.

यह जानकारी नरेला विधानसभा के विधायक विश्वास सारंग ने दी. श्री सारंग ने कहा कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व ट्राफिक जाम से निपटने के लिए हुए अधिकारियों के दौरे के तहत चेतन ब्रिज को चौड़ा करने का उन्होंने जो सुझाव दिया था. वह अब मूर्त रूप लेने जा रहा है. इसकी उन्हें अत्यंत खुशी है. उल्लेखनीय है कि सारंग का यह सुझाव इंजीनियरों के एक समानांतर ब्रिज बनाए जाने के प्रस्ताव के बीच आया था. जमीन अधिगृहण संबंधित बाधा के चलते व अन्य कठिनाइयों को देखते हुए समानांतर ब्रिज संभव भी नहीं था. बाद में इंजीनियरों ने सारंग के सुझाव को तकनीकी तौर पर परीक्षण के बाद उचित पाया और अपनी मोहर लगा दी थी. अब वही सुझाव मूर्त रूप लेने जा रहा है. अब जो कार्य 25 करोड़ में हो रहा है वही काम समानांतर ब्रिज बनने पर 200 करोड़ में होता.

Related Posts: