13kk1न्यूयार्क,  इटली की फ्लाविया पेनेटा ने अपने हमवतन और बचपन की दोस्त राबर्टा विंसी को 7-6, 6-2 से मात देकर शनिवार को वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट की नयी मल्लिका होने का गौरव हासिल कर लिया और उसके तुरंत बाद ही उन्होंने सभी को चौंकाते हुये संन्यास लेने की घोषणा कर दी.

अपने कॅरियर का पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने के बाद पेनेटा ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी. वह चौथी सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लेम खिताब अपने नाम किया और इसके साथ ही उनका नाम उनके देश की फ्रांसेस्का शियावोन के साथ शामिल हो गया जो कि वर्ष 2010 में फ्रेंच ओपन चैंपियन बनीं थीं. फाइनल में अपनी बचपन की दोस्त और हमवतन विंसी को हराने वालीं पेनेटा के प्रशंसकों ने जीत का जश्न मनाना शुरू ही किया था कि खचाखच भरे आर्थर एश स्टेडियम में उन्होंने संन्यास की घोषणा कर सभी को हैरान कर दिया.

खिताबी ट्राफी और जीत का चेक थामने से पहले ही पेनेटा ने यह घोषणा की. यूएस ओपन के इतिहास में पहली बार इटली की दो खिलाडिय़ों के बीच मुकाबला हुआ जिसमें पेनेटा ने अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुये बाजी मार ली. बचपन की इन दोनों दोस्तों के बीच मुकाबले को देखने के लिये स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था और इस ऐतिहासिक मैच को देखने के लिए खुद इटली के प्रधानमंत्री मातियो रेंजी भी स्टेडियम में मौजूद थे.

Related Posts: