bpl2भोपाल,   महापौर आलोक शर्मा ने चौक बाजार को हैरिटेज लुक देने के कार्य को गति प्रदान करने हेतु चौक बाजार के व्यापारी संघों के पदाधिकारियों की बैठक की.

महापौर शर्मा ने निगम आयुक्त छवि भारद्वाज के साथ चौक बाजार के संबंध में पॉवर पाईंट प्रेंजेंटेशन के माध्यम से व्यापारियों को विस्तृत रूपरेखा बताई. महापौर ने आगामी 2 माह में इस प्रकार से कार्य शुरू करने के सख्त निर्देश दिए ताकि किसी को कोई दिक्कत न हो. महापौर से बातचीत के बाद व्यापारी संघ के पदाधिकारियों ने चौक बाजार को हैरिटेज लुक देने हेतु किए जाने वाले कार्यों में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया. महापौर ने संबंधित ठेकेदार को भी शीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए.

महापौर एवं निगम आयुक्त की उपस्थिति में चौक बाजार को हैरिटेज लुक देने हेतु क्रियान्वित की जाने वाली कार्ययोजना के बारे में पॉवर पाईंट प्रेंजेंटेशन के माध्यम से व्यापारी वर्ग को अवगत कराया गया. महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि चौक बाजार को हैरिटेज लुक देने से पूर्व नागरिकों एवं व्यवसायियों की सुविधा के दृष्टिगत चौक बाजार को नो व्हीकल जोन बनाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि लखेरापुरा, इब्राहिमपुरा, लोहा बाजार क्षेत्रों में अंडर ग्राउंड केबलिंग की जाकर बिजली के पोलों से इन क्षेत्रों को मुक्त किया जाएगा और इब्राहिमपुरा में हॉकर्स कार्नर का निर्माण कर हाथ ठेले वालों को भी चौक बाजार से विस्थापित किया है. महापौर ने व्यापारी वर्ग से अपनी दुकानों के सामने ठेले नहीं लगने देने हेतु कहा जिस पर व्यापारी वर्ग ने एक स्वर से सहमति जताई.

Related Posts: