हरकतों से बाज नहीं आ रहे मजनू , छेड़छाड़ की घटनाओं का बढ़ रहा ग्राफ

भोपाल,

राजधानी में महिलाओं व युवतियों से छेड़छाड़ की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं. पुलिस ने मजनूओं व गुंडों के जुलूस भी निकाले, लेकिन घटनाओं पर कोई असर नहीं पड़ा. हर रोज छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आ रही है. जहां पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लगातार असमाजिक तत्वों के विरूद्व मुहिम चलाकर धरपकड़ की जा रही है, लेकिन सामने आ रही घटनाओं से राजधानी शर्मशार हो रही है.

टीटी नगर थाना अंतर्गत डिपो चौराहे के पास शाम छह बजे के करीब एक बीटेक छात्रा के साथ बदमाशों ने छेड़छाड़ कर दी. जब छात्रा व उसके साथियों ने विरोध किया तो वे मारपीट पर आमदा हो गए और जमकर मारपीट की.

इस बीच छात्रा ने डायल 100 पर भी कॉल किया, लेकिन समय पर नहीं पहुंच सकी. मारपीट करने के बाद बदमाश वहां से भाग गए. छात्रा के एक साथी ने इस बीच मोटरसाइकिल का फोटो अपने मोबाइल में खींंच लिया.

छात्रा व उसके साथियों को थाना क्षेत्र की जानकारी नहीं थी, जिसके चलते वे कमला नगर थाने पहुंच गए,लेकिन वहां से उन्हें चलता कर दिया गया. इसके बाद छात्रा व अन्य टीटी नगर थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया.

छात्रा मूलत: छिंदवाडा जिले की रहने वाली है और राधारमण कॉलेज से बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा है. बुधवार शाम छह बजे के करीब छात्रा अपने साथी शुभम कुमार व निलेश सिंह के साथ डिपो चौराहे से नारियल पानी पीकर जा रही थी, उसी समय मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 04 एनपी 1182 पर तीन लडक़े सवार होकर आए और छात्रा से अश्लील बातें करने लगे.

जब इसका विरोध छात्रा के साथियों ने किया तो वे मारपीट करने लगे. इन्होंने छात्र शुभम के अलावा निलेश व छात्रा के साथ जमकर मारपीट की और फिर वहां से भाग गए. प्रत्यक्षदर्शी रिषभ ने बताया कि जब बदमाश मारपीट कर रहे थे तो वे वहां से गुजर रहे थे, जब तक वे साथ देने के लिए तो बदमाश भाग खड़े हुए.

छात्रा का यह भी आरोप है कि पुलिसकर्मी यह कहते रहे कि मामला दर्ज कराने से क्या फायदा होगा, कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ेेंगे, लेकिन छात्रा ने उनकी बात नहीं मानी और बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

शाहजहांनाबाद इलाके में एक युवक ने मकान किराए पर लेने के बहाने युवती से छेडख़ानी कर दी. युवती के शोर मचाने पर परिजन पहुंचे और पकड़ लिया. जैसे ही आरोपी के भाई को जानकारी मिली वह वहां पर पहुंच गया और घर में जबरन घुसकर रंगदारी दिखाते हुए आरोपी को छुड़ा लाया.

पुलिस के मुताबिक 16 वर्षीय किशोरी कुम्हारपुरा में रहती है. उसका मकान तीन मंजिला है. तीसरी मंजिल पर बने कमरे को किशोरी के परिजन किराए पर देते हैं. कुछ समय पहले कमरे खाली हो गए थे,जिन्हें किराएदार देखने के लिए आते रहते हैं. किशोरी के घर के सामने दुर्गेश नाम का युवक रहता है.

बीती रात करीब 8 बजे दुर्गेश वहां पर पहुंचा और बोला कि उसके एक दोस्त को को किराए से कमरा लेना है. किशोरी की मां घर पर कार्य में व्यस्त थी, किशोरी जब उसे कमरा दिखाने ले गई तो दुर्गेश ने छेडख़ानी कर दी.

शोर मचाने पर परिजन आ गए और पुलिस को सूचना दे दी. इसी बीच दुर्गेश का भाई उनके घर पहुंचा और दुर्गेश को वहां से अपने साथ ले गया. पुलिस ने दुर्गेश के अलावा उसके दोनों भाईयों लक्की व स्वाति चंडाले के विरूद्व मामला दर्ज कर लिया है.

दूसरी घटना

एमपी नगर में एक मनचले ने सातवीं कक्षा की छात्रा से छेडख़ानी कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक 14 वर्षीय किशोरी शांति नगर में रहती है. वह कक्षा सातवीं कक्षा की छात्रा है. स्कूल से छुट्टी होने के बाद वह कंप्यूटर सीखने के लिए दस नंबर स्टॉप जाती है.

रोज की तरह जब वह जा रही थी, तभी राकेश अहिरवार नामक युवक ने छेडख़ानी कर दी. छात्रा ने बताया कि वह अकसर बात करने के लिए दबाव डालता था, लेकिन वह उसकी बात पर कोई ध्यान नहीं दे रही थी. छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी दी और मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Related Posts: