bpl2भोपाल,   संपूर्ण प्रदेश में विकास का कार्य मानवीय संवेदनाओं के साथ किया जा रहा है. किसी भी गरीब का दिल दुखा उसका आशियाना मिटा कर विकास नहीं किया जाना चाहिए.

यदि उसका आशियाना मिटाया जा रहा है तो उसकी वैकल्पिक व्यवस्था की जाए क्योंकि यदि जनता दुखी तो सरकार फेल. यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रानी कमलापति आर्च ब्रिज के भूमि पूजन समारोह को संबोधित करतेे हुए कही. उन्होंनें कमलापती महल के सौंदर्यीकरण के साथ रानी कमलापति की प्रतिमा लगाए जाने हेतु अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को बैठकर स्थान चयन करने के निर्देश दिए.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने रानी कमलापति पर केंद्रित फ ोल्डर का विमोचन भी किया. जिसमें उनकी और उनके लड़के की शहादत का इतिहास है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सर्वप्रथम रानी कमलापति महल का भ्रमण किया. उन्होंने कहा कि मैंं हमेशा से इस महल के सामने से गुजर जाता था. परन्तु पूर्णत: आज देखा है.

उन्होंने कहा कि भोपाल को हेरिटेज सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा. यहाँ की पुरा संपदाओं का सौंदर्यीकरण किया जायेगा. यह सभी प्राचीन धरोहर है. इसके प्राचीन इतिहास और तकनीकी को दुनिया के सामने लाया जाये. भोपाल के सभी तालाबों का सौंदर्यीकरण करेंगे.

Related Posts: