जिला चिकित्सालय की लापरवाही

नवभारत न्यूज अशोकनगर,

जिला चिकित्सालय अशोकनगर द्वारा अस्पताल में 16 जनवरी को जन्म लेने वाली बच्ची के परिवारजन को उसके जन्म प्रमाण पत्र कीजगह मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया .

रामभरोसे बंशकार निवासी यादव कालोनी अशोकनगर ने नव भारत को बताया कि वह पुलिस सेवा से रिटायर्ड हुए है .उनके पुत्र रवि वंशकार की पत्नि अनीता वंशकार ने 16 जनवरी रात्री में 01.03 बजेे पुत्री को जन्म दिया.18 जनवरी को प्रसूता को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

सोमवार को जब बच्ची के दादा अपनी लाडली का नाम लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत दर्ज कराने आंगनवाडी केन्द्र पहुंचे तब आंगनवाडी कार्यकर्ता द्वारा पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र मांगा गया.

तब पुत्री के दादा राम भरोसे जिला चिकित्सालय पहुंचे लेकिन उन्हें जिला चिकित्सालय द्वारा पुत्री के जन्म प्रमाण पत्र की जगह मृत्यु प्रमाण पत्र थमा दिया गया. प्रमाण पत्र को देख राम भरोसे द्वारा जिला चिकित्सालय के कर्मचारियेां के ध्यान में यह बात लाई गई कि यह प्रमाण पत्र उसका नही है तथा जन्म प्रमाण पत्र की जगह उसे मृत्यु प्रमाण पत्र दिया जा रहा हेै तथा इस प्रमाण पत्र पर पुत्री की जगह कोई मेल चिल्ड्रिन का उल्लेख है.

“मैं अभी टीएल बैठक में हूं तथा हितग्राही को यदि गलत प्रमाण पत्र दिया गया है तो उसे सही कराया जाएगा तथा दोषी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी.”
एव्ही मिश्रा, सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय अशोकनगर