मुंबई,

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का कहना है कि जब वह पहली बार महानायक अमिताभ बच्चन से मिले थे तो अमिताभ ने उन्हें अंगूर दिये थे।अक्षय कुमार ने अक्सर कहा है कि वह अमिताभ बच्चन के हमेशा फैन रहे हैं और उनके लिए हमेशा प्रेरणा स्त्रोत रहेंगे।

इफ्फी फिल्मोत्सव में अमिताभ बच्चन को सम्मानित करने से पहले अक्षय को जब अपनी बात रखने का मौका दिया गया तो अक्षय ने मंच पर एक मजेदार वाकया सुनाया कि किस तरह अमिताभ से जब वह पहली बार किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान मिलने पहुंचे तो अमिताभ के हाथों में अंगूर रखे थे।

उन्होंने ऑटोग्राफ के साथ वे अंगूर उठाकर अक्षय को दे दिये थे और वह उनकी जिंदगी का सबसे हसीन लम्हा बन गया, जिसे वह कभी नहीं भूले।अक्षय ने बताया कि कुछ ऐसी ही घटना उनके जीवन में दोबारा हुई।अभिनेता रणवीर सिंह एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार से मिलने पहुंचे थे और उनके सिक्योरिटी गार्ड रणवीर को वहां से भगाने की कोशिश कर रहे थे, अक्षय ने उन्हें बुला कर अंगूर दिये।

इफ्फी के समापन समारोह में अक्षय को अमिताभ के सम्मान में बातें कहनी थीं तो उन्हें काफी गर्व हो रहा था।इस वक्त न सिर्फ अक्षय भावुक हो गये थे, बल्कि अमिताभ भी भावुक नज़र आये।अक्षय ने पैर छू कर उनका आशीर्वाद लिया तो अमिताभ ने उन्हें गले लगा लिया।

अक्षय कुमार ने अमिताभ के साथ अपनी फिल्मों के बारे में भी जिक्र किया और कहा कि वह लकी हैं कि उन्हें कई बार अमिताभ के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला है।