spo1अल्मेरे (हालैंड),  गत चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त अजय जयराम ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुये रविवार को 12वीं वरीयता प्राप्त इस्तोनिया के रौल मस्ट को लगातार गेमों 21-12, 21-18 से हराकर डच ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया जबकि पुरुष युगल वर्ग के खिताबी मुकाबले में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा.

विश्व के 26वें नंबर के खिलाड़ी जयराम ने मस्ट की चुनौती को 34 मिनट में ही ध्वस्त कर दिया. जयराम विश्व में 48वें नंबर में मस्ट से पांच साल पहले आस्ट्रियन इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट में भिड़े थे और तब मस्ट ने जीत हासिल की थी. उस मुकाबले के पांच साल बाद जाकर दोनों खिलाड़ी आमने-सामने हुये लेकिन इस बार जयराम ने मस्ट को कोई मौका नहीं दिया. पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जयराम ने पहले गेम में 4-0 की बढ़त बनाने के बाद लगातार अंक बटोरे.

मस्ट इस दौरान गेम में एक बार भी जयराम की बराबरी पर नहीं पहुंच सके. जयराम ने अपनी बढ़त को 9-3, 12-7, 15-8 से मजबूत करते हुये पहला गेम 21-12 पर समाप्त कर दिया. दूसरे गेम में जयराम ने फिर 4-0 की बढ़त बनायी लेकिन इस बार मस्ट 6-5 से आगे हो गये. जयराम ने लगातार तीन अंक लेकर 10-7 की बढ़त बनायी और इसे मजबूत करते हुये वह 18-14 से आगे हो गये.

Related Posts: