सेंचुरियन,

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी अाैर कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी अाक्रामकता के लिये चर्चित हैं लेकिन इस बार उन्हें इस आपत्तिजनक व्यवहार के लिये जुर्माना भुगतना होगा तथा यह पहला मौका है जब उन्हें नकारात्मक अंक भी दिया गया है।

भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में विराट अपने खेल के साथ व्यवहार के लिये भी चर्चा में बने हुये हैं।

सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट में भारत की डूबती नैया को अपी 153 रन की पारी से संभालने के लिये वाहवाही बटाेरने के साथ ही विराट को उनके अभद्र व्यवहार तथा अनुशासनहीनता के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से दोषी ठहराया गया है।

आईसीसी ने मंगलवार को बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान मैच के तीसरे दिन विराट ने मैदान पर अापत्तिजनक और खेल भावना के विपरीत व्यवहार किया जिसके लिये उनपर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है तथा उन्हें एक नकारात्मक अंक भी दिया गया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान विराट ने अंपायर माइकल गफ के साथ बहस की थी तथा गुस्से में गेंद को भी मैदान पर पटका था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा“ दूसरे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका की पारी के 25वें ओवर में विराट ने अंपायर गफ से गीली गेंद को लेकर बार बार शिकायत की थी।मैच में खेल को तीसरे दिन बारिश के कारण कुछ देर के लिये रोक देना पड़ा था।लेकिन फाइनल सत्र में विराट ने गुस्से में गेंद को मैदान पर फेंक दिया था जो खेल भावना के विपरीत है।”