इस्लामाबाद,

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा है कि जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां उनसे मिलने कल यहां आएंगी. पाकिस्तान की अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई हुई है.

कार्यालय ने जानकारी दी है कि दोनों विमान से इस्लामाबाद पहुंचेंगी और मुलाकात के बाद कल ही लौट जाएंगी. इस मुलाकात के दौरान भारतीय उपउच्चायुक्त जे. पी. सिंह, जाधव की पत्नी और मां के साथ मौजूद रहेंगे.

पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर लिखा, भारत ने हमें बताया है कि जाधव की मां और पत्नी 25 दिसंबर को एक वाणिज्यिक उड़ान से पहुंचेंगी और उसी दिन लौट जाएंगी. इस्लामाबाद में भारत के उपउच्चायुक्त भी उनके साथ मौजूद होंगे.

इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि पाकिस्तान ने भारत से जाधव के परिवार की योजना के बारे में जल्द से जल्द जानकारी देने को कहा था क्योंकि ऐसा न करने पर मुलाकात की व्यवस्था करना मुश्किल होगा.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने 20 दिसंबर को जाधव की पत्नी और मां को इस्लामाबाद के दौरे के लिए वीजा जारी किया था. पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित तौर पर जासूसी और आतंकवाद संबंधी आरोपों को लेकर अप्रैल में 47 साल के जाधव को मौत की सजा सुनाई थी, जिसके बाद मई में भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रुख किया था.

भारत की याचिका पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने अपना अंतिम फैसला सुनाए जाने तक सजा की तामील पर रोक लगा दी.

 

Related Posts: