भोपाल,

मध्यप्रदेश में स्कूली बच्चों के लिये नवीन शैक्षणिक सत्र में प्रारंभ किये गये जॉयफुल लर्निंग से दक्षता उन्नयन कार्यक्रम पर आधारित विशेष फोन इन रेडियो कार्यक्रम का प्रसारण 09 अप्रैल को प्रात: 11:30 से दोपहर 12 बजे तक होगा. आकाशवाणी के भोपाल केन्द्र से प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम को आकाशवाणी और विविध भारती के प्रदेश स्थित सभी केन्द्र एक साथ रिले करेंगे.

कार्यक्रम में राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक लोकेश कुमार जाटव, जॉयफुल लर्निंग से दक्षता उन्नयन कार्यक्रम के बारे में आवश्यक जानकारियों के साथ ही श्रोताओं के सवालों के जवाब भी देंगे. श्रोतागण इस दौरान आकाशवाणी के भोपाल स्थित स्टूडियो के फोन नंबंर्स 0755. 2660902 एवं 2660903 पर फोन करके जॉयफुल लर्निंग से दक्षता उन्नयन कार्यक्रम के संबंध में अपनी जिज्ञासाओं का समाधान कर सकेंगे.

कार्यक्रम के तहत दो अप्रैल से प्रारंभ नवीन सत्र के शुरुआती दिनों में बच्चों के लिये मजेदार खेल-कूद एवं रचनात्मक गतिविधियां स्कूलों में आयोजित की जा रही हैं. इस दौरान पांरपरिक खेलों, किस्से कहानियों और चित्रकारी तथा बालसभा के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी स्कूलों में आयोजित किये जा रहे हैं. नवीन सत्र के दौरान प्रत्येक विद्यालय में शाला प्रबंधन समिति की बैठक तथा मातृ सम्मेलन भी आयोजित किये गये हैं. विद्यालयों में विशेष बाल सभाएं भी आयोजित हो रही हैं.

बाल सभाओं में पालकों, शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा ग्राम ध्बस्ती के बड़े-बुजुर्गों द्वारा अपने अनुभव, लोकगीत, स्थानीय खेल एवं नाटक आदि रोचक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जा रहे हैं.

Related Posts: