SPO2नागपुर,  वूसी सिबांदा (59) रन की जबरदस्त अर्धशतकीय पारी और डोनाल्ड ट्रिपानो तथा तेंदुई चेतारा (दो- दो विकेट) की गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे ने आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के आज खेले गये पहले क्वालिफायर मुकाबले में हांगकांग को 14 से हरा दिया.

हांगकांग ने टॉस जीतकर अपने ग्रुप-बी में पहले राउंड के क्वालिफायर मैच में गेंदबाजी का निर्णय किया लेकिन इस बार उसका निर्णय कारगर साबित नहीं हुआ. दिलचस्प बात यह भी है कि हांगकांग ने अपने आखिरी 12 मुकाबलों में टॉस जीतकर 10 बार पहले क्षेत्ररक्षण का ही निर्णय किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुये जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में 158 रन बनाये जिसके जवाब में हांगकांग 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 144 रन बना सकी.

हांगकांग की तरफ से जेमी एटकिनसन ने 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जो उनके ट्वेंटी-20 करियर का पहला अर्धशतक है. उन्होंने 44 गेंदों में चार चौके और दो छक्के उड़ाये. कप्तान तनवीर अफजल ने आखिरी समय में ताबड़तोड़ नाबाद 31 रन बनाये. लेकिन अन्य बल्लेबाज जरूरी रन नहीं बना सके. हांगकांग के लिये पदार्पण करने वाले रेयान कैम्पबैल ने नौ रन बनाये.

Related Posts: