rudiउदयपुर,   केन्द्रीय कौशल विकास एवं संसदीय राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि जीएसटी विधेयक के लागू होने के बाद देश की सकल घरेलू आय में एक प्रतिशत की बढोतरी हो जायेगी।

उदयपुर और चित्तौडग़ढ़ के एक दिवसीय दौरे पर उदयपुर आए श्री रूडी आज यहां महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सकल घरेलू आय बढने से आम आदमी की आमदनी बढेगी तथा देश में निवेश भी आयेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा में भाजपा के बहुमत की वजह से यह बिल पास हो गया लेकिन राज्यसभा में बैठे हमारे मित्र सांसद इसके खिलाफ है और इसलिए यह विधेयक अटक गया हैं।

उन्होंने कहा कि जीएसटी बिल पर पिछले डेढ दशक से चर्चा हो रही हैं। सभी राज्य सरकारों ने इस विधेयक को पारित करने हेतु अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने लक्ष्य से पीछे नहीं हटेगी और जीएसटी विधेयक को पारित करने के प्रयास करती रहेगी। देश में कौशल विकास पर चर्चा करते हुये श्री रूडी ने कहा कि इसके तहत बडे पैमाने पर काम किया जा रहा है और अब तक लगभग 1़ 4 करोड बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराए गये है हालांकि इसमें सरकारी नौकरियां शामिल नहीं हैं।

Related Posts: