jayant_sinhaनई दिल्ली. संसद में लगातार हंगामों के बावजूद सरकार अहम बिलों को लेकर काफी विश्वस्त दिख रही है. वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि जमीन अधिग्रहण बिल पर आम सहमति बनाने की कोशिश जारी है. साथ ही भरोसा दिलाया कि जीएसटी बिल इसी सत्र में पास हो जाएगा.

सरकार जमीन अधिग्रहण बिल पर आम सहमति बनाने की कोशिश कर रही है. वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने ये जानकारी दी. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि जीएसटी बिल इसी सत्र में पास हो जाएगा. भूमि अधिग्रहण बिल पर सहमति नहीं बनी है लेकिन भूमि अधिग्रहण बिल पर सहमति बनाना जरूरी है. बिना सहमति के बिल पास नहीं करा सकते हैं. सबको समझना होगा कि इस बिल से विकास होगा. प्रधानमंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री ने सुझाव मांगे हैं और वो जनता के हित में कुछ भी करने के लिए तैयार हैं.

जमीन अधिग्रहण बिल पर आम सहमति बिना आगे बढऩा ठीक नहीं है और हम आम सहमति बनाने की कोशिश कर रहे हैं. आम सहमति के लिए जरूरी बदलाव किए जाएंगे. इस सत्र में जीएसटी बिल पारित होने की पूरी उम्मीद है. सरकार इस बिल को पास कराने के लिए विपक्ष के साथ लगातार संपर्क में है और उम्मीद है कि देशहित में विपक्ष जीएसटी पर सहयोग करेगा. जीएसटी बिल को पास कराने का भरोसा है और जीएसटी से आर्थिक व्यवस्था को काफी लाभ होगा. विपक्ष को जीएसटी के फायदे के बारे में
सोचना चाहिए.