सिडनी,

युवा स्टार निशानेबाज़ भारत की मनु भाकर ने अपनी जबरदस्त लय को बरकरार रखते हुये सिडनी में चल रहे आईएसएसएफ जूनियर विश्वकप में मंगलवार को अनमोल जैन के साथ मिलकर मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक भारत की झोली में डाल दिया।

एक ही महीने में यह मनु का पांचवां अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक और मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरा स्वर्ण पदक है।यह इस टूर्नामेंट में भारत का ओवरऑल सातवां स्वर्ण भी है।

सिडनी इंटरनेशनल शूटिंग सेंटर में चल रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ(आईएसएसएफ) में मनु ने अनमोल के साथ मिश्रित टीम स्पर्धा में 478.9 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता।भारतीय टीम ने चीन के जिनयाओ लियू और शू ली की जोड़ी को 50 शॉट के फाइनल में पराजित किया जिन्हें 473.3 के स्कोर के साथ रजत पदक मिला।

वहीं दिन का अन्य पदक भारत को श्रेया अग्रवाल तथा अर्जुन बबूता ने मिश्रित टीम एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य के रूप में दिलाया।वहीं महिला स्कीट में जेनमैट शेखोन ने कांस्य पदक जीता जो उनके करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक भी है।

मिश्रित टीम पिस्टल स्पर्धा में मनु और अनमोल ने क्वालिफिकेशन में भी कमाल का प्रदर्शन किया और विश्व रिकार्ड स्कोर 770 के साथ सूची में शीर्ष पर रहे।भारत के गौरव राणा और महिला तुरही अग्रवाल ने तीसरे स्थान पर रहकर फाइनल में क्वालीफाई किया।फाइनल में चीन और आस्ट्रेलिया की जोड़ियां क्वालीफाई करने वाले अन्य खिलाड़ी थे।