swatiनयी दिल्ली,  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को गिरफ्तार किये जाने की आशंका व्यक्त किये जाने के कुछ ही देर बाद बाद सुश्री मालीवाल ने कहा कि वह जेल जाने से नहीं डरतीं और महिलाओं की भलाई के लिए निरंतर कार्य करती रहेंगी ।

श्री केजरीवाल ने आज कई ट्वीट करते हुए यह दावा किया कि सुश्री मालीवाल को उप राज्यपाल नजीब जंग और और नरेन्द्र मोदी सरकार जल्दी ही उनके पद से हटाकर उन्हें गिरफ्तार करवा सकती है ।

सुश्री मालीवाल ने ट्वीट कर दावा किया कि पिछले एक साल के अपने कामकाज के दौरान उन्होंने आयोग की तस्वीर बदल दी और इसे एक निष्क्रिय संस्था से उबार कर महिलाओं के मामलों पर काम करने वाली एक सक्रिय संस्था का रूप दिया ।

उनका कहना था कि आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह के कार्यकाल में 3500 शिकायतों पर काम किया गया था जबकि पिछले एक वर्ष में ही 12000 शिकायतों को निपटाया गया ।

आयोग महिलाओं के कल्याण के लिए तेजी से काम कर रहा है और उनके रास्ते में बाधाएं खड़ी की जा रही है लेकिन इससे वह डरने वाली नहीं है और अपना काम काज निरंतर जारी रखेंगी।

उन्होंने कहा,“मैं जेल जाने से नहीं डरती और पिछले एक साल के काम काज के दौरान महिलाओं के कल्याण के लिये तंत्र से जूझना पड़ा है।

पिछले एक साल में जो काम मैंने किये हैं उससे हजारों “ स्वाति” उठ खड़ी हाेंगी, किसको-किसको गिरफ्तार किया जायेगा ।

Related Posts: