saniaनयी दिल्ली,  विश्व की नंबर एक महिला युगल टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा है कि वह अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिये अपनी जोड़ीदार का फैसला खेलों के महाकुंभ से ठीक पहले करेंगी।

वर्ष 2015 में कुल 10 युगल खिताब जीतने वाली सानिया राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग के साथ बुधवार को यहां रियल स्टेट कंपनी सुपरटेक के ग्रेटर नोएडा में बनने वाले महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ‘स्पोर्ट्स विलेज’ के अनावरण के अवसर पर यहां मौजूद थीं ।

सानिया ने संवाददाता सम्मेलन में ओलंपिक के लिये अपने जोड़ीदार के बारे में पूछे जाने पर कहा,“ मैं अभी सिंगापुर में आईपीटीएल खेलकर लौटी हूं और पिछले एक महीने से अभी तक घर भी नहीं गयीं हूं। मेरा फिलहाल लक्ष्य वर्ष का पहला ग्रैंडस्लेम आस्ट्रेलियन ओपन है जिसके लिये पांच दिन बाद मैं मेलबोर्न जा रही हूं।”

इस वर्ष का समापन नंबर एक जोड़ी के रूप में करने वाली सानिया ने कहा ,“ ओलंपिक अभी सात महीने दूर है। टेनिस दूसरे खेलों की तरह नहीं है जहां आपको ओलंपिक के लिये पहले से ही कुछ करना पड़े। ओलंपिक से पहले मेरे सामने तीन ग्रैंड स्लेम पड़े हैं। मुझे उन पर भी ध्यान देना है। ओलंपिक में हमारी सर्वश्रेष्ठ जोड़ी उतरेगी लेकिन इसमें अभी समय है और इसका फैसला ठीक ओलंपिक से पहले किया जायेगा।”