bpl2भोपाल,  आगामी 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिये फुलड्रेस रिहर्सल आज हुई. मध्यप्रदेश पुलिस के महानिदेशक सुरेंद्र ङ्क्षसह के साथ ही अन्य अधिकारियों ने इस परेड का जायजा लिया. लाल परेड मैदान को चारों तरफ से सजाया व संवारा गया है. इस परेड में जहां म.प्र. के जवान रहेंगे वहीं छत्तीसगढ़ की एक टुकड़ी भी इसमें शामिल की गई है.

परेड के दौरान डमी मुख्य अतिथि का अभिनय कर रहे सिपाही रामचंद्र कुशवाहा ने परेड की सलामी ली और फिर ध्वजारोहण किया. रिहर्सल परेड के दौरान हर्ष फायर के बीच पुलिस बैंड के दल ने राष्ट्र गान की धुन बजाई. परेड कमांडर सीएसपी सूरज कुमार वर्मा और परेड के टू आईसी एसडीओपी आलोक कुमार शर्मा के नेतृत्व में परेड प्रस्तुत की. कार्यक्रम शुरू होने के बाद घुड़सवार दल में एक घोड़े से जवान के गिरने के बाद घोड़ा बच्चों के बीच घुस गया. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. हादसे में कोई घायल नहीं हुआ.

फुल ड्रेस रिहर्सल में पुलिस बैंड के निरीक्षक शेख रजाउल्लाह के निर्देशन में आकर्षक संगीतमयी परेड प्रस्तुत की. प्लाटून कमांडर अजब सिंह के नेतृत्व मे श्वानदल और प्लाटूर कमांडर छगन लाल के नेतृत्व में अश्वारोही दल ने भी परेड में भाग लिया.

परेड के बाद कई स्कूलों के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं. घुड़सवार दल ने भी आकर्षक प्रस्तुति दी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गत दिनों कच्छ में हुई डीजीपी कांफ्रेंस में अंर्तराज्यीय पुलिस समन्वय मजबूत करने के लिये गणतन्त्र दिवस परेड में अन्य प्रदेश का दल शामिल करने के निर्देश दिये थे.

Related Posts:

ध्रुवनारायण,तरुण विजय के खिलाफ कार्रवाई की मांग
मानववाद विकास कार्यक्रमों की धुरी: शिवराज
कांग्रेस विधायकों के निलंबन को लेकर बैरागढ़ के कांग्रेसियो ने फूंका पुतला
भाजपा नेता पर चलाईं गोलियां, बाल-बाल बचे
चेन्नई में फेल हुआ वेंटिलेटर, 18 की मौत
मिशन 18 की तैयारियों का आगाज़, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक शुरू, बांटे गए दा...