फेस्टिव सीजन गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी की शॉपिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. एक तरफ जहां सोने की कीमत में नरमी देखने को मिल रही है, वहीं ज्वेलर्स भी ऑफर्स और डिस्काउंट देने में पीछे नहीं हैं. इस दिवाली ज्वेलर्स की दुकानों पर रौनक लौट आई है.

खरीदार लाइट वेट ही सही, ज्वेलरी खरीदने के लिए तैयार हैं. इसे ध्यान में रखते हुए ज्वेलर्स ने लाइट वेट इयरिंग्स, अंगूठी, पेंडेंट सेट और मंगलसूत्र की खास रेंज भी लॉन्च की है. ज्वेलर्स के मुताबिक इस फेस्टिव सीजन ग्राहक निवेश के लिहाज से कम, रोजाना इस्तेमाल के लिहाज से शॉपिंग कर रहे हैं. शादियों का सीजन होने से भी ज्वेलर्स को अपनी बिक्री बढ़ाने का मौका मिला है. फेस्टिव कलेक्शन के साथ- साथ इस दिवाली बाजार में ऑफर्स और डिस्काउंट की भी बौछार देखने को मिल रही है. सोने और डायमंड की ज्वेलरी पर 30 फीसदी तक की छूट मिल रही है, साथ ही मेकिंग चार्जेज पर भी 15 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इस बार ज्वेलर्स डायमंड ज्वेलरी पर एक खास स्कीम भी लाए हैं. पिछले साल के मुकाबले इस बार सोना 10 परसेंट तक सस्ता है. साथ ही फेस्टिव सीजन, खास कलेक्शन और डिस्काउंट जैसी वजह ने ग्राहकों का उत्साह बढ़ा दिया है.
जाहिर तौर पर ज्वेलर्स के ऑफर्स और डिस्काउंट ग्राहकों को दुकान तक खींचने में कारगर साबित हो रहे हैं. ऐसे में ज्वेलर्स बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 15-20 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद कर रहे हैं.

 

Related Posts: