नयी दिल्ली,

अपने तीखे तेवरों के लिये मशहूर युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पिता के मान्यता पत्र के लिये धमकी देने वाली स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल पर निशाना साधा है और उनकी कड़ी आलोचना की है।

सायना ने उनके पिता हरवीर सिंह का मान्यता पत्र न बनने के मुद्दे पर इस मामले को सोशल मीडिया में उठाते हुये मैच न खेलने की धमकी दी थी।सायना की इस धमकी के बाद भारतीय ओलंपिक संघ(अाईओए) ने तुरंत हरकत में आते हुये हरवीर का मान्यता पत्र बनवा दिया जिसके बाद सायना ने आईओए का शुक्रिया अदा किया।

विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीतने वाली ज्वाला ने इस मामले पर ट्विटर पर आते हुये अपनी पोस्ट में लिखा“ मेरा परिवार हमेशा टिकटों के लिये पूरा भुगतान करता था और होटल में रूकता था।मुझे नहीं पता कि क्या वादा किया गया था और क्या मांग थी।

जब आप खेलों और उसकी तारीखों के बारे में टीम के रवाना होने से पहले जानते हैं तो क्या यह बेहतर नहीं होता कि सब चीजें सुचारू रूप से पहले ही तय कर ली जातीं।न खेलने की धमकी देना… क्या यह सही बात है।”

युगल खिलाड़ी ने एक अन्य ट्वीट में कहा“यह काफी हास्यास्पद है कि जब आप सोशल मीडिया पर प्राइज़ मनी, अवार्ड और पिता के लिये मान्यता पत्र जैसी चीजें मांगते हैं तो यह विवाद में नहीं माना जाता लेकिन जब आप खेलने के अधिकार की मांग करते हैं तो यह विवाद हो जाता है।”

ज्वाला ने इसके बाद एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय दल को अपनी शुभकामनाएं दी।

Related Posts: