maliwalनयी दिल्ली,  दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने राजधानी के शकूरबस्ती इलाके में रेलवे द्वारा 500 झुग्गियों को हटाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे एक आपराधिक कृत्य करार दिया है।

उन्होंने कहा कि झुग्गियों को हटाने से पांच हजार से भी अधिक महिलाएं एवं लड़कियां बेघर हो गई है और यह सब पुुरुषों द्वारा किये गये आपराधिक कृत्य के कारण हुआ है। मालीवाल ने ट्वीट करके कहा,“ मैंने शकूरबस्ती इलाके का दौरा किया। झुग्गियों को हटाने से यहां पांच हजार से भी अधिक महिलाएं एवं लड़कियां बेघर हो गई है। झुग्गियों को हटाने के दौरान लोगों से उनके छत बनाने का सामान प्लास्टिक सीट तक छीन लिया गया है।”

उन्होंने झुग्गीवासियों के लिए वैकल्पिक जगह का इंतजाम किये बिना उनकी झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई पर सवाल खड़ा उठाते हुए कहा कि डीसीडब्ल्यू उनकी हालत का पता लगाने के लिए अन्य प्रभावित बच्चों के बयान दर्ज करवा रही है।

रेलवे प्रशासन ने कल शकूर बस्ती में करीब 500 झुग्गियों को हटाया था। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि झुग्गियों को हटाने से बेघर हुए एक बच्चे की मौत ठंड के कारण हो गई है। उन्होंने ट्वीट किया, “इस कड़कड़ाती ठंड में रेलवे के अधिकारियों ने झुग्गियों को हटाने का काम किया जिससे एक बच्चे की मौत हो गयी। भगवान उन्हें माफ नहीं करेगा।”

Related Posts:

कांग्रेस सांसदों को दी नसीहत
दादरी, कर्नाटक में हुई घटनाओं के लिए राज्य सरकारें जवाबदेह
प्रधानमंत्री के चुनावी भाषण पर पाबंदी नहीं : जेटली
नीतीश ने शहीद जवानों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की
दशहरे के मौके पर मोदी का सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र न करना खेदजनक : मायावती
‘साइकिल’ पर चुनाव आयोग का फैसला सोमवार को