नयी दिल्ली,  कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उपवास पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आज कहा कि वह किसानों से जुड़े सवालों का जवाब देने की बजाए ‘झूठा उपवास’ कर रहे हैं जबकि उन्हें राजनीतिक वनवास लेना चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि श्री चौहान और भारतीय जनता पार्टी झूठा उपवास करके अपने अपराध को छिपाने के लिए स्वांग रच रही है और ढ़ोंग कर रही है। सरकार को किसानों पर फायरिंग करने वालों के खिलाफ कत्ल का मुकदमा दर्ज करना चाहिए था लेकिन मुख्यमंत्री चार दिन तक इस फायरिंग को लेकर लोगों को गुमराह करती रही।

उन्होंने श्री चौहान के उपवास को ढ़ोंग बताया और कहा “मुख्यमंत्री और भाजपा को झूठा उपवास छोड़कर राजनीतिक वनवास पर जाने की तैयारी करनी चाहिए। छह किसानों के खून से जिस व्यक्ति और जिस पार्टी के हाथ रंगे हैं उसका पूरा मंत्रिमंडल आज मध्य प्रदेश में एक झूठे उपवास पर बैठा है।’’ प्रवक्ता ने कहा कि श्री चौहान को झूठा उपवास बंद करके किसानों के आंसू पोंछने चाहिए।

राज्य में फायरिंग में छह किसानों की हत्या के बाद शुक्रवार को एक और किसान की लाठी से पीटकर हत्या की गयी और आज रायसेन में एक किसान ने आत्महत्या कर ली है। उन्होंने कहा कि श्री चौहान और भाजपा जवाब देना चाहिए कि किसान अपना आलू और प्याज दो रुपए तथा पांच रुपए में बेचने को क्यों लाचार है।

Related Posts: