spo1मीरपुर,  धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (83) और युवा हार्दिक पांड्या (31) की तूफानी पारी तथा दोनों के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत भारत ने आज एशिया कप टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 45 रनों से पीट कर टूर्नामेंट में दमदार आगाज किया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 166 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 20 ओवरों में सात ओवरों में 121 रनों पर ही सिमट गई. भारत ने टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले को 45 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया. खराब शुरुआत के बाद रोहित शर्मा की जबर्दस्त पारी और अंतिम ओवरों में हार्दिक पंड्या (31) के साथ उनकी तेजतर्रार साझेदारी की मदद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ चुनौतीनूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया.

रोहित ने 83 रनों की अपनी पारी में 55 गेंदों का सहारा लिया जिसमें उन्होंने सात चौके और तीन छक्के जड़े. जबकि पांड्या ने चार चौकों और एक छक्के से सजी 31 रनों की शानदार पारी के लिए 18 गेंदों का सामना किया. दोनों खिलाडिय़ों ने पांचवें विकेट के लिए 27 गेंदों में 61 रनों की तूफानी साझेदारी की और टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम दबाव में खेलती नजर आई.

Related Posts: