19dhoniटीम इंडिया की बांग्लादेश पर जीत के बाद बोले कैप्टन कूल, 

मेलबर्न, 19 मार्च. भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आस्ट्रेलियाई दौरे के शुरू में जूझने वाली अपनी टीम के अब विश्व कप खिताब का प्रबल दावेदार बनने के लिये अपने साथी खिलाडिय़ों को श्रेय दिया और कहा कि पिछले सात मैचों से चल रहा अजेय अभियान टीम प्रयास और छोटी छोटी चीजों पर ध्यान देने की बदौलत संभव हो पाया. धोनी ने क्वार्टर फाइनल में भारत की बांग्लादेश पर 109 रन से जीत के बाद कहा कि यह सफर अच्छा चल रहा है. हम इस सचाई से मुंह नहीं मोड़ सकते कि हम बहुत अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं.

एक महीने पहले हम संघर्ष कर रहे थे. इसका काफी श्रेय खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ को जाता है. टीम में अचानक आये बदलाव के लिये धोनी ने कोई एक कारण नहीं बताया.

उन्होंने कहा कि यह बदलाव कैसे हुआ यह बताना मुश्किल है. हमारे बहुत अधिक खिलाड़ी सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल नहीं हैं लेकिन बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. गेंदबाजी ऐसा विभाग था जिसमें हम सुधार चाहते थे. यहां तक कि विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी हम इस विभाग में जूझ रहे थे लेकिन अब बहुत बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जैसे कि लचर फार्म में चल रहा बल्लेबाज फार्म में लौट आता है, उसी तरह क्रिकेट में इस तरह के कई तत्व होते हैं लेकिन हमें कई छोटी-छोटी चीजों को सही करने की जरूरत थी. बांग्लादेश की पारी के 21वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर डाइव लगाकर सौम्या सरकार का कैच लेने के बारे में धोनी ने पहले मजाकिया अंदाज में जबाब दिया लेकिन बाद में इसे संतोषजनक पल करार दिया.

Related Posts: