टी-20 सीरीज की अपने नाम, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

  • उनादकट बने मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज,
  • भारत की टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ लगातार 7वीं जीत,
  • श्रीलंका को इस दौरे में केवल एक जीत नसीब हुई

मुंबई,

वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को 5 विकेटों से हराते हुए टीम इंडिया टी-20 सीरीज एकतरफा 3-0 से अपने नाम करने में कामयाब रही.

तीसरे और अंतिम मुकाबले में मेहमान टीम ने 7 विकेट खोकर 135 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की टी20 में श्री लंका के खिलाफ यह लगातार सातवीं जीत है.

श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में भी 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था वहीं वनडे सीरीज में भी वह 2-1 से हारी थी. इस दौरे पर उसे सिर्फ 1 ही जीत मिली है. इस साल जुलाई के बाद भारतीय टीम को सिर्फ 1 मैच में हार मिली.

उसने श्री लंका टूर पर सभी फॉर्मेट में 9-0 से जीत दर्ज की, जबकि भारत में जीत-हार का रेकॉर्ड 6-1 का रहा. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे. भारत के लिए मनीष पांडे (29 गेंदों पर 32), श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 30), कप्तान रोहित शर्मा (20 गेंदों पर 27) की छोटी पारियां आखिर में महत्वपूर्ण साबित हुआ.

दिनेश कार्तिक (नाबाद 18) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 16) ने अंत में 19 गेंदों पर 31 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. श्री लंका इस तरह से वर्तमान दौरे में जीत के लिये आखिर तक जूझता रहा.

रोहित के नाम एक और रिकार्ड

रोहित शर्मा ने तीसरे टी-20 सीरीज में 1 कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक छक्के लगाने के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. मुंबई में हो रहे सीरीज के अंतिम मुकाबले में रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्का की मदद से 27 रनों की पारी खेली. इस इकलौते छक्के की मदद से उन्होंने वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल के वल्र्ड रेकॉर्ड 64 छक्कों के वल्र्ड रेकॉर्ड को तोड़ दिया.

Related Posts: