संत हिरदाराम नगर में अब फाटक रोड पर ही बनेगा आरओबी

  • ओवर ब्रिज न होने से बनते हैं जाम के हालात

संत हिरदाराम नगर,

संत नगर के रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज नहीं होने से जाम के हालत बार-बार उत्पन्न होते हैं. इसके लिए अंडर-ओवरब्रिज बनाओ निर्माण संघर्ष समिति काफी लंबे समय से मांग करती आ रही है.

अंडर-ओवरब्रिज बनाओ निर्माण संघर्ष समिति के अध्य्क्ष दौलत सिंह चौहान ने बताया कि पत्र लिखकर मांग की गई थी कि बैरागढ़ फाटक रोड पर बनने वाले ब्रिज को 114-115 के बीच से आरओबी का निर्माण कराया जाए, जिससे फाटक रोड के दुकानदारों को नुकसान से बचाया जा सके.

इस को लेकर 30 अगस्त एवं 11 नवम्बर 2017 को पीडब्लूडी विभाग और रतलाम डीआरएम से भी अनुरोध किया था. उसके बाद पीडब्लूडी के इंजीनियरों ने उक्त स्थान पर हाल ही में सर्वे रिपोर्ट बनाई थी और स्थल का निरीक्षण किया था.

दौलत सिंह ने दोनों फाटक के बीच में आरओबी बनाने की बात रखी थी जिसके बाद पीडब्लूडी भोपाल कार्यालय ने 19 जनवरी 2018 को अंडर-ओवरब्रिज निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष दौलत सिंह चौहान को पत्र के माध्य्म से अवगत कराया की 114-115 के बीच में इंदौर हाइवे साइड, जगह कम होने और पटरी पर उँचाई अधिक होने की वजह से उचित ढलान नही मिल पा रहा है.

उस जगह पर रेल पटरी की उंचाई 8 फिट उँची है और उसके ऊपर पुल की उंचाई 16 फिट होने पर उँचाई अधिक हो जायेगी. इसलिए वहां पर निर्माण सम्भव नहीं है.

फाटक पर ही बन सकेगा आरओबी

पत्र के बाद यह तय हो गया है कि ओवरब्रिज का निर्माण रेलवे फाटक से ही होगा. दौलत सिंह ने कहा कि कार्य को शीघ्र आगे बढ़ाने के लिए फाटक रोड के दुकानदारों को जिला कलेक्टर कार्यालय से पूर्व की तरह फिर नोटिस जारी हो सकते हैं.

उन्होंने समिति की ओर से अपील करते हुए कहा कि नोटिस के जवाब में अपने स्वामित्व के दस्तवेजों के साथ पेश करें. जिससे शासन से मुआवजा मिल सके. जिनकी दुकानें टूटेंगी उनको अन्य स्थान पर दुकानें उपलब्ध हो सकें.

Related Posts: