rudiपटना,  केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रुडी ने आज कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद टॉपर्स फर्जीवाड़ा से देश में राज्य की छवि खराब हुयी है।

श्री रुडी ने दिल्ली रवाना होने से पूर्व यहां यूनीवार्ता से बातचीत में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बिहार की पहले बड़ी पहचान थी और यहां के छात्र- छात्राओं की चर्चा पूरे देश में होती थी ।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद शिक्षा माफिया सक्रिय हो गये जिसका परिणाम टॉपर्स फर्जीवाड़ा है । केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार के ही छात्र-छात्राएं राज्य के बाहर शिक्षा पाकर देश ही नहीं बल्कि दुनिया में नाम रौशन कर रहे है । बिहार में अब ऐसी क्या बात हो गयी कि शिक्षा का स्तर इतना गिर गया है । उन्होंने कहा कि बिहार के बच्चे होनहार हैं और उनमें हुनर की कमी नहीं है ।

श्री रुडी ने कहा कि टॉपर्स घोटाला के कारण देश से बाहर रहने वाले बिहारी मूल के लोगों को गहरा आघात लगा है । उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाहर में रह रहे बिहार के लोगों की इस आघात को शायद समझने के लिए तैयार नहीं हैं । श्री कुमार बिहार की बिगड़ती छवि पर अंकुश लगाना नहीं चाहते हैं ।

Related Posts:

'नवमीं' पर शहर डूबा माता की भक्ति में
भ्रष्टाचार के विरोध में सड़क पर उतरे लोग
देश को अब मोदी विचारधारा से मुक्त बनायेंगे- राहुल गांधी
अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित कर सकते हैं मोदी
उत्तर प्रदेश के लोगों का कांग्रेस पर बढ रहा है भरोसा : शीला दीक्षित
सुरक्षा जरूरतों को ताक पर रख कर हुआ राफेल सौदा : एंटनी