02kk21नई दिल्ली, 2 जुलाई. विश्व कप के बाद से ही टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद खाली पड़ा है. बांग्लादेश दौरे से पहले बीसीसीआई की तरफ से कहा गया था कि जुलाई तक इस पद के लिए किसी बेहतर व्यक्ति को जिम्मेदारी दे जाएगी.

इसके लिए बोर्ड ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान सौरव गागुली और टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण को लेकर एक समिति भी बनाई है जो टीम इंडिया के लिए मुख्य कोच की खोज करेगी. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज टॉम मूडी और आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबद के मुख्य कोच टॉम मूडी ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए अपना दावा पेश कर दिया है. श्रीलंका के पूर्व कोच मूडी ने अपनी सीवी बीसीसीआई को भेज दी है और उन्हें उम्मीद है कि इस बार बीसीसीआई उन्हें नजरअंदाज नहीं करेगी.

आपको बता दें कि इससे पहले भी टॉम मूडी भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए अपना दावा पेश कर चुके हैं. जॉन राइट के जाने के बाद जब ग्रेग चैपल भारतीय टीम के कोच बने थे तब भी मूडी ने अपना दावा पेश किया था लेकिन बीसीसीआई ने उनकी जगह ग्रेग चैपल को टीम इंडिया का कोच बनाया था. मूडी इसके बाद श्रीलंका टीम के मुख्य कोच बने थे और 2007 विश्व कप में टीम को फाइनल तक ले कर गए थे. 2012 में उन्हें आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने कोच बनाया था और अभी वो इसी टीम के साथ जुड़े हैं.

Related Posts: