नई दिल्ली,   टाटा मोटर्स, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर और स्कोडा ने नए साल में अपने वाहनों के दाम 33,000 रुपए तक बढ़ा दिए हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने ज्यादातर कार कंपनियों ने जनवरी से दाम बढ़ाने की घोषणा की थी, जिससे दिसंबर में ग्राहकों को खरीद के लिए आकर्षित किया जा सके लेकिन अभी तक सिर्फ तीन कंपनियों ने ही घोषणा के अनुरूप अपने वाहनों के दाम बढ़ाए हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया, हुंडई, जनरल मोटर्स इंडिया, रेनो, निसान, हौंडा, मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू सभी कंपनियों ने जनवरी से दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि किए जाने की पुष्टि की। कंपनी ने कहा कि उसके एमपीवी इनोवा की कीमत 14,000 रुपए अधिक होगा। इसका शुरूआती मूल्य 10.86 लाख रुपए है। इसी तरह मध्यम आकार की इटोस लीवा की कीमतों में 7,500 रुपए की बढ़ौतरी की गई है। इसकी शुरूआती कीमत 6.18 लाख रुपए है। हैचबैक लीवा का कीमत 6,000 रुपए अधिक होगी। इसकी कीमत 5.07 लाख रुपए से शुरू होती है।

कंपनी ने कहा कि उसकी प्रीमियम सेडान कैमरी की कीमत में 31,500 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इसकी शुरूआती कीमत 29.11 लाख रुपए है। इसी तरह कोरोला डीजल के दामों में 29,000 रुपए की वृद्धि की गई है। इसकी शुरूआती कीमत 14.22 लाख रुपए हैै। सभी दाम दिल्ली एक्स-शो रूम के मुताबिक हैं।