trumpवाङ्क्षशगटन,  अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के प्रमुख उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की वर्जिनिया में हुई रैली में अश्वेत नागरिकों के साथ होने वाले भेदभाव के खिलाफ अभियान चलाने वाले संगठन ब्लैक लाइफ्स मैटर्स मूवमेंट के कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

वर्जिनिया के दक्षिण पश्चिम रैडफोर्ड में इस रैली से जब अश्वेत प्रदर्शनकारी बाहर जाने लगे तो एक फोटोग्राफर उनकी तस्वीरें लेने लगा लेकिन अमेरिका की खुफिया सेवा के एजेंटों ने उसे पकड़कर बाहर कर दिया. ट्रंप की रैली में यह प्रदर्शन ऐसे समय में हुआ जब वह रविवार को सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार के दौरान श्वेत नागरिकों के प्रभुत्व की स्पष्ट तौर पर ङ्क्षनदा न किए जाने को लेकर आलोचनाएं झेल रहे है.

इससे गुस्साए ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आप मैक्सिको से है. इस पर हंगामा कर रहे एक अश्वेत प्रदर्शनकारी को रैली से बाहर कर दिया गया, जिसके बाद उसके आसपास मौजूद भीड़ ने कहा कि सभी का जीवन मायने रखता है. ब्लैक लाइफ्स मैटर एक नागरिक अधिकार अभियान है जो हाल के वर्षों में अमेरिका में अश्वेत नागरिकों पर पुलिस की गोलीबारी से शुुरु हुआ.

 

Related Posts: