नई दिल्ली,  डब्ल्यूएनएस (होल्डिंग्स) लिमिटेड एक प्रमुख ग्लोबल बिजनेस प्रॉसेस मैनेजमेंट (बीपीएम) सेवा कम्पनी और एनआईआईटी युनिवर्सीटी (एनयू) ने आज बिजनेस एनेलिटिक्स में दो वर्श के विषेशज्ञतापूर्ण और अनोखा कार्य-एकीकृत एमबीए प्रोग्राम पेष करने की घोशणा की। एनयू उच्च षिक्षा का जाना-माना संस्थान है और षिक्षा को लेकर इसके नए-नए प्रयासों को लेकर मषहूर है। इस पहले एमबीए की रूपरेखा एनयू और डब्ल्यूएनएस एनेलिटिक्स के षिक्षा विषेशज्ञों ने मिल कर तैयार की है। इसमें अत्याधुनिक षिक्षा सामग्रियों के साथ डब्ल्यूएनएस में वास्तविक प्रयोग और कार्य-अनुभव का बेजोड़ तालमेल है। दो साल के प्रोग्राम में विद्यार्थियों को दोनों युनिवर्सीटी की षिक्षा और व्यवसाय प्रक्रियाओं की बेहतरीन चीज़ें सीखने-समझने को मिलेंगी।

चयन की प्रक्रिया तीन कठिन स्तर की है। एमबीए प्रोग्राम के पहले वर्श की पढ़ाई एनआईआईटी युनिवर्सीटी के नीमराना कैम्पस में होगी। इसके बाद एनयू के षिक्षक की निगरानी में डब्ल्यूएनएस में इंटर्नषिप होगी। प्रोग्राम के षैक्षिक संचालन की जिम्मेदारी एनयू की होगी। षिक्षा की परिकल्पनाओं और उद्योग जगत में उनके उपयोग का सही तालमेल कायम करने के लिए लाइव केस स्टडी और डब्ल्यूएनएस के प्रैक्टिष्नर-एक्सपर्ट का लाभ लिया जाएगा।

डब्ल्यूएनएस और एनयू संयुक्त रूप से युनिवर्सीटी में विषेशज्ञतापूर्ण प्रयोगषालाएं तैयार करेंगे। ”डब्ल्यूएनएस की भागीदारी दुनिया के 200 से अधिक क्लाईंटों के साथ है। सही और सटीक निर्णय लेने में एनेलिटिक्स की अहमियत बढ़ रही है। आज हमारे पास रीसर्च एवं एनेलिटिक्स के काम में 2500 से अधिक प्रोफेषनल हैं और विषेशज्ञता के अपने प्रयास से ऐसे प्रोग्राम के माध्यम से इस प्रतिभा की आपूर्ति बढ़ाना चाहते हैं।

Related Posts: