dial100भोपाल,   लगभग समूचे मध्यप्रदेश के बाढ से घिरे होने के बीच पुलिस की सेवा डायल 100 को पिछले पांच दिन में प्रदेश भर से बाढ और निचली बस्तियों में पानी भरने संबंधित 882 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं।

पुलिस मुख्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में हो रही अतिवृष्टि के कारण प्रभावित जिलों से बाढ़ एवं पानी भराव आदि की सूचनाएँ लगातार राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम में प्राप्त हो रही हैं । कंट्रोल रूम को सात जुलाई से अब तक प्रदेश में हो रही भारी बारिश से बाढ़ एवं निचली बस्तियों में पानी रुकने संबधित कुल 882 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। सूचनाओं पर कंट्रोल रूम द्वारा संबन्धित जिला पुलिस कन्ट्रोल रूम, राज्य आपदा प्रबंधन होमगार्ड्स एवं नगर निगम, नगर पालिका को अवगत कराते हुये जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों को मदद पहुँचाई गई।

इसी क्रम में 10 जुलाई को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में एक कॉलर द्वारा सूचना दी गई कि जिला रीवा थाना गुढ़ क्षेत्र में ग्राम गुढ़ के पास भेरम बाबा नदी में एक लड़का बीच नदी में पानी में फँसा हुआ है। उसके आस पास नदी का पानी बढ़ रहा है। कन्ट्रोल रूम ने सूचना मिलते ही तत्काल थाना गुढ़ एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम रीवा को सूचित करते हुये डायल 100 वाहन के पुलिस स्टाफ को आवश्यक निर्देश देते हुये मौके पर रवाना किया।

डायल 100 वाहन में तैनात पुलिस स्टाफ एवं थाना गुढ़ के पुलिस स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर वहाँ पर उपस्थित ग्रामीणों की मदद से बीच नदी में फँसे युवक को रस्सी की सहायता से बचा लिया। युवक की पहचान प्रदीप चौरसिया (18) के रूप में हुई, जो अपने चार दोस्तों के साथ भेरम बाबा नदी में पिकनिक मनाने गया था। तभी अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया जिससे युवक नदी के बीच में फंस गया।

Related Posts:

वरिष्ठजन पंचायत-वृद्धाश्रम के कर्मचारियों का पारिश्रमिक बढ़ा
अल्पसंख्यक बालिकाओं के लिये शहरों में बनेंगे छात्रावास
अब बिजली के इंजन से चलेंगी मालवा व नर्मदा
केवल मोदी-भाजपा ने नहीं हराया
अतिवृष्टि प्रभावित कृषकों के लिए शिवराज ने मांगी मोदी से मदद
जिंदा जलीं माँ सहित दो बेटियाँ, मकान में लगी आग, आग लगने से छप्पर ऊपर आ गिरा था