mp1विदिशा,  विदिशा जिले को प्राप्त अतिआधुनिक फस्र्ट रेस्पांस व्हिकलस (एफआरव्ही) को आज राजस्व मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह राजपूत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि अतिआधुनिक वाहन प्राप्त होने से अपराधों को रोकने में पुलिस को अति सहयोग मिलेगा।

प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है जहां 100 लगाओ, पुलिस को बुलाओ सेवा प्रारंभ की गई है। कार्यों में सुगमता हो इसके लिए एफआरव्ही वाहनों को अतिआधुनिक सुसज्जित किया गया है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि सेवा भाव का संकल्प लेकर नई जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।

भोपाल कंट्रोल रूम करेगा कॉल अटेण्ड- इससे पहले पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र चौधरी ने प्रदेश की महत्वाकांक्षी डायल 100 सेवा की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विदिशा जिले को 18 एफआरव्ही प्राप्त हुए है। आमजनों द्वारा 100 नम्बर लगाए जाने पर स्टेट कंट्रोल रूम भोपाल द्वारा कॉल अटेण्ड किया जाएगा तथा कालर से घटना का विवरण एवं स्थान की जानकारी प्राप्त कर घटना स्थल के सबसे समीप के एफआरव्ही को घटना स्थल पर भेजा जाएगा।

Related Posts: