virbhadra singhनयी दिल्ली,   आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने (डीए) के मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से आज लगातार दूसरे दिन भी पूछताछ हुई।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने श्री सिंह से आज भी लंबी पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि श्री सिंह सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। उसके कुछ देर बाद उनसे पूछताछ शुरू हुई।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री सिंह से जांच एजेंसी के अधिकारियों ने वे सभी सवाल किये, जिनका संतोषप्रद जवाब वह कल नहीं दे पाये थे। उनसे गुरुवार को पांच घंटे पूछताछ की गई थी। हालांकि श्री सिंह का कहना है कि उन्होंने कोई गड़बड़ी नहीं की।

डीए मामले की जांच कर रही सीबीआई ने गत 23 सितम्बर को भ्रष्टाचार निरोधक कानून की विभिन्न धाराओं के तहत श्री सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह, भारतीय जीवन बीमा निगम के एजेंट आनंद चौहान एवं उसके सहयोगी चुन्नी लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। उन पर आरोप है कि वर्ष 2009 और 2011 के बीच केंद्र में इस्पात मंत्री रहते हुए उन्होंने आय के ज्ञात स्रोतों से छह करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अर्जित की है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई को उनसे इस मामले में पूछताछ करने की छूट दे रखी है। वहीं मुख्यमंत्री ने खुद सीबीआई जांच का सामना करने की हामी भर रखी है। सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी के अधिकारी उनसे यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी आय अचानक कैसे बढ़ गई।

Related Posts: