obamaवाशिंगटन,  अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लीक से हटकर अपना जन्मदिन मनाया। उन्होंने जन्मदिन मनाने के लिए एक लोकप्रिय रेस्तरां को चुना। इसके अलावा एक अनोखे अंदाज में जन्मदिन पर उन्होंने ह्वाइट हाउस डेमो डे का आयोजन किया। इसमें ओबामा ने तीन भारतवंशी समेत अमेरिकी उद्यमियों को सम्मानित किया। ओबामा मंगलवार को 54 साल के हो गए।

जन्मदिन मनाने के लिए ओबामा पत्नी मिशेल ओबामा के साथ रोजेज लक्जरी रेस्तरां गए। उनके साथ बहन माया सोएटोरो-एनजी और उनके पति कोनार्ड, भतीजी लेस्ली रोबिंसन और वरिष्ठ सलाहकार वेलेरी जेरेट भी मौजूद थे। इस अवसर पर इन सभी रेस्तरां में खाने का लुत्फ उठाया। यह रेस्तरां पोर्क और लीची सलाद के लिए मशहूर है।

इससे पहले ह्वाइट हाउस में डेमो डे पर उद्यमियों ने अपने अन्वेषणों का प्रदर्शन किया। ओबामा ने कहा जन्मदिन मनाने के लिए उन्होंने प्रथम ह्वाइट हाउस डेमो डे पर अग्रणी कारोबारी, निवेशकों और सरकारी अधिकारियों को आमंत्रित करने का विचार किया। उन्होंने इसमें शामिल होने वाले सभी उद्यमियों का आभार जताया। ह्वाइट हाउस के मुताबिक, अमेरिका की अर्थव्यवस्था में उद्यमियों द्वारा निभाई गई भूमिका के लिए डेमो डे (प्रदर्शन दिवस) आयोजित किया गया। भारतीय मूल के तीन अमेरिकियों सैन फ्रांसिस्को के प्रिवाहिनी ब्रादु, न्यूयार्क की सुमा रेड्डी और मिशिगन की एन मेरी शास्त्री ने भी अपने काम का प्रदर्शन किया।

Related Posts: