chennaiचेन्नई,  तमिलनाडु में बारिश का कहर अगले 48 घंटे तक जारी रह सकता है. राजधानी चेन्नई के एयरपोर्ट पर काफी पानी भरा है. बुधवार को एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया ने कहा कि रनवे को क्लियर करने के लिए 6 दिसंबर तक का वक्त चाहिए. तब तक एयरपोर्ट बंद रहेगा.

इस बीच, बुधवार को आर्मी ने शहर से 2 हजार लोगों को पानी भरे इलाकों से निकाला. चेन्नई में बारिश का सौ साल का रिकॉर्ड टूटा है. ऐसा पहली बार हुआ है जब इस शहर में आर्मी, नेवी, एनडीआरएफ और कोस्ट गार्ड ने एक साथ मोर्चा संभाला है. आर्मी के दो हजार एक्स्ट्रा जवानों को भी तमिलनाडु भेजने की तैयारी है. एयरफोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है.

100 साल का रिकॉर्ड तोडऩे के बाद बारिश के कारण शहर के ज्यादातर इलाके जलमग्न हो गए हैं. अदयार नदी पर बने एक पुल को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है और एयरपोर्ट के हालात भी अभी तक नहीं सुधरे हैं.

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में और बारिश होने की चेतावनी जारी की है. चेन्नई में बाढ़ के चलते रनवे पर पानी भरा होने की वजह से गुरुवार सुबह तक के लिए चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान परिचालन बंद रहेगा, जहां 1500 यात्री सहित करीब 3500 लोग फंसे हुए हैं.

Related Posts: