mp1सीहोर / श्यामपुर,   लोकायुक्त पुलिस द्वारा भोपाल द्वारा गुरुवार की दोपहर में श्यामपुर तहसील के रीडर टू को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगें हाथों गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई.

किसान से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार रीडर ने कृषि भूमि पर कब्जा दिलाने के लिए पन्द्रह हजा रुपए मेंं सौदा तय किया था जिसके लिए उसके द्वारा किसान से आठ हजार रुपए पहले की बतौर एंडवास प्राप्त कर लिए गए थे. प्राप्त जानकारी अनुसार तहसील श्यामपुर के ग्राम मगरदा निवासी कृषक अर्जुन गौर का कृषि भूमि पर कब्जा लेने का प्रकरण तहसील श्यामपुर में प्रकरण क्रमांक 2021 ए 70 में धारा 250 एमपीएलआर सी के अंर्तगत चल रहा था, जिस कार्य को पूरा कराने के लिए कृषक अर्जुन गौर काफी समय से परेशान था, जिसके लिए उसने तहसीलदार के रीडर टू अनिल शुक्ल से बात की.

जिस पर उसके द्वारा पूरा काम करने के लिए 15 हजार रुपए की राशि तय की जिसके लिए अर्जुन गौर ने सात हजार रुपए उसने एडंवास प्रदान किए. इसके बाद अर्जुन गौर ने 18 मई को भोपाल लोकायुक्त कार्यालय में जाकर शिकायत की. बातचीत की रिर्काडिंग होने के बाद लोकायुक्त भोपाल एसपी राजेश मिश्र के दिशा निर्देशन में टीम गुरुवार को श्यामपुर पहुंंची और तहसील कार्यालय में घेराबंदी करते हुए रीडर अनिल शुक्ल ने जैसे ही कृषक अर्जुन गौर से आठ हजार रुपए नकद लिए वैसे ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

उसके पास से टीम ने पांच-पांच सौ रुपए के 16 कलर लगे नोट जब्त किए गए. लोकायुक्त द्वारा आरोपी अनिल शुक्ल के जैसे ही हाथ धुलवाए गए वैसे ही हाथ गुलाबी हो गए व उसके चेहरे का रंग भी उतर गया और उसके कपड़े भी जब्त किए गए. लोकायुक्त की इस कार्रवाई से तहसील परिसर में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई. आज की इस कार्रवाई में लोकायुक्त टीम में डीएसपी एनएस राठौर, टीआई मनोज मिश्रा, सुनील लोटा, बीके सिंह आदि शामिल थे.

Related Posts:

रिटेल में बवाल, थोक में बेमिसाल!
सुंदरियों, अपराधियों के फेर में है भाजपा
उपचार योजना में भर्ती नहीं होना पड़ेगा मरीजों को
'नवभारत' के संस्थापक की पुण्यतिथि पर होगा वैचारिक आयोजन
मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की आवश्यकता और संभावना दोनों ही नहीं : तोमर
मोदी ने की उज्जैन के सिंहस्थ कुंभ में बेहतर व्यवस्था की सराहना