mp6खंडवा,   केंद्र सरकार द्वारा नदियों के संवर्धन एवं स्वच्छता को लेकर एक महत्वपूर्ण अभियान चलाया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पद संभालते ही नदियों की स्वच्छता के लिए अभियान चलाया और इस कार्य हेतु प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को इस पद की जवाबदारी सौंपी।
मीडिया प्रभारी सुनील जैन ने बताया कि केंद्रीय जल संसाधन एवं नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग मंत्री ने पद संभालते ही नदियों की स्वच्छता को लेकर सक्रियता दिखाई। गंगा के साथ देश की अन्य नदियों की भी स्वच्छता को लेकर वे लगातार कार्य कर रही है।

विगत तीन दिनों से ताप्ती नदी के सौंदर्यीकरण व स्वच्छता एवं ताप्ती मेगा रिचार्ज योजना को लेकर वे प्रयत्नशील है और अधिकारियों के साथ बैठक भी कर रही है। रविवार को इस योजना को मूर्तरूप देने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडऩवीस, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं क्षेत्र के सांसद नंदकुमारसिंह चौहान एवं बुरहानपुर की विधायक अर्चना चिटनीस ने जलगांव के साथ ही बुरहानपुर के खड़कोद, बलड़ी (दरियापुर) में ताप्ती मेगा रिचार्ज का हवाई सर्वे किया। इसके पश्चात वे दोपहर 12 बजे खंडवा हैलीपेड पहुंची।

Related Posts: