indiaरियो डी जेनेरो,  भारतीय दल का रियो ओलंपिक के खेल गांव में बुधवार को आधिकारिक समारोह में ब्राजील की संस्कृति, यहां के संगीत ,नृत्य और उत्साह से भरे माहौल के बीच तिरंगा लहराने और राष्ट्रगान बजने के साथ भव्य स्वागत किया गया।

पांच से 21 अगस्त तक चलने वाले 31वें ओलंपिक खेलों के लिये भारतीय दल मेजबान शहर रियो डी जेनेरो के खेल गांव पहुंच गया है। भारतीय दल के यहां स्वागत के लिये आयोजकों ने आधिकारिक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। समारोह में तिरंगा लहराया गया और जैसे ही राष्ट्रगान की धुन बजी सभी भारतीय खिलाड़ी रोमांचित हो उठे। खिलाड़ी अपने अाधिकारिक सफेद ट्रैक सूट में थे और काफी उत्साहित नजर आ रहे थे।

भारतीय दल के लिये आयोजित यह कार्यक्रम करीब 45 मिनट तक चला जिसमें भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नारायणस्वामी रामचंद्रन और दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने खेल गांव के मेयर, पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी तथा दो बार के ओलंपिक पदक विजेता जैनेथ आर्केन को तोहफे में चांदी से बने हाथियों का एक जोड़ा तथा आईओए के लोगो वाला सोने की परत चढ़ा एक मोर भेंट किया।

इस रंगारंग कार्यक्रम में ब्राजील का संगीत अौर लोक नृत्य प्रमुख था। इसके बाद खेल गांव के मेयर आर्केन ने रियो में खिलाड़ियों का स्वागत करते हुये अपना संबोधन भी दिया। ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे कई खिलाड़ी पहले ही खेल गांव आ चुके हैं। लेकिन यह भारतीय दल के लिये आधिकारिक कार्यक्रम था।

Related Posts: