kissan_meetशेरपुर (सीहोर),  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार दोपहर यहां आयोजित किसानों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश ने देश के आर्थिक विकास में बड़ा योगदान दिया है. यह प्रदेश के किसानों की मेहनत का ही फल है.

उन्होंने कहा, मैं मध्य प्रदेश के किसानों का दर्शन करने आया हूं. उनका नमन करने आया हूं. मोदी ने कहा कि देश के किसान ही इसकी मजबूती हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने किसान महासम्मेलन में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि यह ऐसी योजना है जिसने विरोधियों के भी मुंह बंद कर दिए हैं.

इस योजना में किसान की सभी मुसीबतों का समाधान है. उन्होंने कहा कि अगर एक भी किसान को नुकसान हुआ तो उसे भी मुआवजा मिलेगा. पीएम ने कहा कि यह स्कीम किसानों की सभी समस्याओं का समाधान है. उन्होंने कहा कि इस स्कीम में अगर फसल बोने के बाद बारिश होती है और वह बर्बाद होता है, तो भी मुआवजा मिलेगा.

उन्होंने कहा कि जो लोग मोदी को किसान विरोधी बताते हैं, वे भी इस योजना की आलोचना का साहस नहीं कर सके.

उन्होंने कृषि क्षेत्र में मध्यप्रदेश की उपलब्धियों की तारीफ की और कहा कि चार साल कृषि के लिए अवार्ड जितना छोटी उपलब्धि नहीं है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने शिवराज जी के नेतृत्व में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने कहा कि मैं यहां किसानों से विशेष तौर पर मिलने व उन्हें मदद मुहैया कराने आया हूं.

Related Posts: