bpl1भोपाल,  टीटी नगर पुलिस ने बीती रात न्यू मार्केट से तीन महिला चोरों को चोरी करते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी महिलाएं भीड़भाड़ वाली दुकानों में नकदी एवं जेवरात की चोरी करती थीं.

टीआई दिनेश सिंह चौहान के अनुसार सेमरा कला निवासी वेद प्रकाश पांडे रविवार शाम परिवार सहित खरीदारी करने न्यू मार्किट आए थे. सब्जी मंडी के पास एक महिला ने पांडे की पत्नी के पार्स से रुपए निकाल लिए. संदेह के आधार पर पांडे ने महिला को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो महिला मुकर गई.

तलाशी लेने पर महिला के पास से पैसे नही मिले. सक्ती से पूछताछ करने पर महिला ने अपनी साथी को पैसे देना बताया. पुलिस ने न्यू मार्किट में घैराबंदी कर दूसरी महिला को भी दबौच लिया. जिसके पास से चोरी किए गए 960 रुपए बरामद हुए. दूसरी वारदात खुशीलाल पटवा के रेड़ीमेड कपड़ों के दुकान में हुई. रात करीब 8 बजे जब दुकान में भीड़भाड़ थी तो नजरे बचाकर एक महिला ने दुकान के काउंटर पर रखा एक टॉप अपने बैग में रख लिया.

पटवा को शक हुआ तो उसने महिला को पकड़कर उसके बैग की तलाशी ली. तलाशी में गायब हुआ टॉप मिलने पर उन्होने पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने तीनों महिलाओं को थाने लाकर पूछताछ की तो उनकी पहचान नूरमहर निवासी सीमा मालवीया (38) उसकी बेटी सिमरन मालवीय (19) और हबीबगंज थाना इलाके स्थित रविशंकर नगर निवासी वर्षा गुप्ता के रूप में हुई. यह तीनों गेंग बनाकर काम करती थी.

आरोपी महिलाओं ने पुलिस को बताया कि वह लोग रविवार को भीड़भाड़ वाली दुकान में घुस जाती थी. कोई भी सामन खरीदने के बहाने महिलाएं दुकानदार को बातों में उलझा लेती थी और साथ में मौजूद दूसरी महिला मौका पाकर दुकान से माल पार कर देती थी. फि लहाल पुलिस महिलाओं से पूछताछ कर उनके अन्य अपराध कुबूलवाने का प्रयास कर रही है. पुलिस को अंदेशा है कि इनकी गेंग में अन्य महिलाएं भी शामिल हो सकती है.

Related Posts: