bpl3भोपाल,  गौतम नगर और शाहजहांनाबाद पुलिस ने तीन नाबालिगों सहित पांच वाहन चोर और लुटेरों को गिरफ्तार किया है.

दो वाहन चोर बाइक गिराकर बाइक को चुराया करते थे. वही तीन नाबालिग अपने महंगे शोक पूरा करने के लिए करते थे वारदातें. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 23 बाइक और लूट की दो वारदातों की रकम बरामद कर ली है. बरामद माल की कीमत करीब 10 लाख रूपये बताई जा रही है. एसपी अरविंद सक्सेना के अनुसार मुखबिर की सूचना पर गौतम नगर पुलिस ने आरोपी शिवनारायण उर्फ शिवा लोधी और संजय भिलाला को गिरफ्तार किया गया था.

दोनों आरोपी शाजापुर के रहने वाले हैं. आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह विशेष तौर पर शादी समारोह के दौरान ही बाइकों को चोरी करते थे. जिस बाइक को उन्हें चोरी करना होता था, वह पहले उसे गिरा दिया करते थे. जिससे बाइक मालिक यदि आसपास होता तो तुरंत दौड़कर बाइक उठाने आता है. बाइक के गिरने के बाद भी अगर कोई नहीं आता था तो आरोपी मास्टर की से लॉक खोलकर बाइक चोरी कर लिया करते थे.

बाद में चोरी की बाइक को वह अपने गांव और आस पास के गांव में 500-700 रूपये प्रति सप्ताह के हिसाब से किराए पर चलाया करते थे. आरोपियों की निशानदेही पर 17 चोरी की मोटरसाइकल बरामद की गई हैं. जिनकी कीमत करीब 8 लाख रूपये बताई जा रही है. एसपी ने गौतम नगर पुलिस को दस हजार रूपये का इनाम देने की बात कही है.

Related Posts: