bpl6भोपाल,  ईदगाह हिल्स स्थित बाजपेयी नगर के डी ब्लॉक में गुरुवार सुबह करीब 11 बजे पांच हजार लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी फट गई. इसकी आवाज इतनी तेज थी कि लोगों ने समझा कोई बम फटा है.

इस हादसे में पानी भरने आई एक महिला को चोट लगी है. जबकि, एक युवती पानी की चपेट में आकर कुछ फीट तक बह गई. यहां अकसर बच्चे खेलते रहते हैं, लेकिन गनीमत है कि हादसे के वक्त कोई बच्चा नहीं था. बाजपेयी नगर की बहुमंजिला इमारतों के रहवासियों को पानी मुहैया कराने के लिए नगर निगम की ओर से प्लास्टिक की टंकी रखवाई गई हैं. इनमें प्रतिदिन निगम के टैंकर पानी भरते हैं। इसके बाद रहवासी उक्त टंकी से पानी लेते हैं.

गुरुवार को भी निगम का टैंकर टंकी में पानी भरने पहुंचा था. टैंकरक पानी भरकर निकला और लोग टंकी से पानी भरने लगे. कुछ ही समय बाद टंकी तेज आवाज के साथ फूट गई. उसके फूटने की आवाज इतनी तेज थी कि लोगों को लगा जैसे बम फटा है. टंकी का हिस्सा और पानी वहां मौजूद महिलाओं और बच्चों के ऊपर गिरा. इससे पानी भरने पहुंची मीराबाई को हाथ, पैर और सिर में चोट लगी. जबकि, रेखा पानी के बहाव में कुछ फीट तक बहती चली गई. उसे भी हल्की चोट आई है.

Related Posts: